डोनाल्ड ट्रंप को भी ब्रांड मोदी से है जीत का भरोसा

विशेष संवाददाता

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की करिश्माई छवि और उनकी विश्वसनीयता का लोहा आज पूरी दुनिया मानती है। मोदी भारत ही नहीं बल्कि अमेरिका सहित यूरोपीय देशों में भी बेहद पॉपुलर नेता बन चुके हैं। यही नहीं भारतीय अमेरिकी समुदाय भी मोदी का कट्टर समर्थक वर्ग है। यही वजह है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मोदी के मुरीद हो गए हैं। यही नहीं डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका में इस साल नवंबर के दौरान होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को जीतने के लिए मोदी नाम की माला जपकर भारतीय अमेरिकी मतदाताओं को लुभा रहे हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना अच्छा दोस्त बताते हुए भारतीय समुदाय के लोगों से चुनाव में साथ देने की अपील की है। ट्रंप ने ह्यूस्टन में हुए कार्यक्रम हाउडी मोदी और अपनी भारत यात्रा का भी ज़िक्र किया है। मीडिया से बातचीत में ट्रंप ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं। वह इतने मुश्किल हालातों में भी बेहतर काम कर रहे हैं। यह वक्त सभी के लिए बुरा है ऐसे में बेहतर नतीजों के साथ काम करना आसान नहीं है।” उन्होंने कहा कि भारत के लोगों को एक महान व्यक्ति महान नेता के रूप में मिला है।

कोरोना संकट और लद्दाख में चीनी घुसपैठ की कोशिशों से जूझ रहे भारत के प्रति समर्थन जताते हुए ट्रंप ने अपने भाषण में कई बार यह संकेत दिए कि वे हर स्थिती में भारत के साथ खड़े हैं। साथ ही ये विश्वास जताया कि भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोग आगामी राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें ही वोट देंगे।

इसके बाद ट्रंप ने अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम की यादें ताज़ा की। ट्रंप ने कहा वह एक शानदार अनुभव था और पूरा कार्यक्रम अविश्वसनीय था। प्रधानमंत्री मोदी इससे अधिक उदार नहीं हो सकते थे। हमें भारत के प्रधानमंत्री और वहाँ के लोगों का पूरा समर्थन मिल रहा है। 21 सितंबर 2019 को हुए इस कार्यक्रम में दोनों देशों के नेताओं की मुलाक़ात हुई थी। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने लगभग 50 हज़ार से अधिक भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया था।

जाहिर है ब्रांड मोदी आज देश ही नहीं दुनिया में भी जीत का पक्का नाम हो गया है। दुनिया के सबसे ताकतवर राष्ट्र का राष्ट्रपति जब मोदी की छवि से इतना प्रभावित है और वो अपनी जीत को पक्का करने के लिए मोदी नाम को जप रहा है तो समझ लेना चाहिए कि दुनिया में आज भारत और भारतीयों को लोग किस उत्साही नजर से देखते हैं।

    Leave Your Comment

    Your email address will not be published.*